About Us

Prachin Jagat पर आप का बहुत – बहुत स्वागत हैं. सबसे पहले हम आप का हमारे ब्लॉग से जुड़े रहने के लिए आभार और अभिनंदन प्रकट करते हैं.

Prachin Jagat की शुरुआत

प्राचीन जगत ब्लॉग की शुरुआत शिवम और आशू ने की हैं. यही दोनों मिलकर इस ब्चलॉग को चलाते हैं. इन्हें ब्लॉग लिखना और लोगों को नए-नए विषयों पर जानकारी देना बहुत अच्छा लगता हैं.

Prachin Jagat ब्लॉग की शुरुआत जून 2020 में हुई हैं. इसके बाद से ही यह ब्लॉग आप के लिए अनेक प्रकार के विषयों पर लेख लेकर आता हैं. नवम्बर 2023 में कुछ विषम परिस्थितयों के कारण हमारा यह ब्लॉग बंद हो गया था. जिसके बाद भी हमने हार नहीं मानी हैं. हम आज भी अपने ऑडियंस के लिए लेख लिख रहे हैं और आगे भी ऐसे ही लिखते रहेंगे.

Prachin Jagat ब्लॉग विषय

Prachin Jagat पर Religion, Education और Travel से जुडी जानकारी हिंदी में मिलती हैं. हम अपनी खोजबीन और तथ्यों के आधार पर आपको प्रमाणिकता के साथ चीजें उपलब्ध करवाते हैं. भ्रामक और आधी-अधूरी जानकारी हम आप लोगों को नहीं देते हैं. इस तरह से सटीक और सही जानकारी आप लोगों को आगे भी मिलती रहेगी.

Goal & Vision

इस ब्लॉग को बनाने का Goal क्या रहा हैं यह भी आप को अवश्य जानना चाहिए. हमारा यह लक्ष्य (Goal) रहा हैं की हम सही और सटीक जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से आप तक आसानी से पहुंचा सकें.

आगे भी हम इसी प्रकार से अपने Vision को इसी तरह से लेकर चलते रहेंगे और आप को हमेशा कुछ नया देते रहेंगे जो आप के काम आ सकें और आप को उसके बारे में पूरी और सही जानकारी मिल सकें और वह भी बड़ी आसानी के साथ.

तो जुड़े रहें , सीखते रहे , पढ़ते रहें और आगे बढ़ते रहें एक नयी सोच और एक नए निर्माण के साथ.

हमारे साथ बने रहने के लिए आप का बहुत – बहुत धन्यवाद.